Free me Downloading Website Kaise Banaye


Hello दोस्तों। मैंने कुछ समय के लिए तय किया था की मैं यह website बंद कर दूंगा या किसी और के हाथो में सौप दूँगा परन्तु मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति को खोज नही पाया जो इसके लायक हो और अंत में मैंने फैसला किया कि मैं जब तक इस website को जारी रखूँगा, जब तक कि अपने ज्ञान का 100% आप तक ना पहुँचा दूँ।खैर छोड़िये इन बातो को, अब हम आते है अपने Topic पर कि How to Create Own Downloading Website in few minutes-Hindi Me

Free me kaise bnaye apni Downloading Website Minato me Hindi Me | How to Create Downloading Website in few minutes-Hindi Me


आजकल आपको कई Blog या Website मिल जाएँगे, यह बताने वाले की Blogger या WordPress पर अपनी Blog या Website कैसे बनाएँ? परन्तु मैंने कई जगह देखा है लोगो को पूछते की अपनी Downloading Website कैसे बनाते है Wapking.cc या Pagalworld.com जैसा? अगर आप Internet चलाते है तो इन दोनों Websites से बिलकुल भी अंजान नही होंगे। अभी इन Websites की कमाई लाखो में है। तो मैं चाहता हूँ की अगर आप Blog बनाना नही चाहते या अपना Blog बनाकर भी कमा नही पा रहे है तो इसमें चिंता करने की कोई बात नही। इस Post को पढ़कर अब आप भी बिलकुल Wapking या Pagalworld.com जैसी Website बनाकर पैसे कमा सकते है वो भी मिनटों में। और हाँ, सबसे बड़ी और जरूरी बात की इसके लिए आपको इसके लिए आपको कोई खर्च नही करने पड़ेंगे क्योंकि ये बिलकुल मुफ़्त है। साथ ही साथ आपको किसी तरह की Web Languages (वो भाषाएँ, जिनके प्रयोग से Websites तैयार की जाती है। जैसे- HTML, Php, Javascript इत्यादि।) की भी आवश्यकता नही है। वैसे तो बहुत सारे Websites इस प्रकार के Websites बनाने की सुविधा देते है। जैसे- Wapka, Xtgem इत्यादि। परन्तु इसके लिए मुझे सबसे अच्छा लगता है Wapka.com क्योकि इसके माध्यम से कोई भी मिनटों में अपनी वेबसाइट तैयार कर सकता है, यहाँ तक की एक छोटा सा बच्चा, जिसे Internet की Basic जानकारियाँ हो।   मैं चाहूँ तो इसे आपको कुछ पलों में ही बता दूँ परन्तु आप बिलकुल नए है इसलिए इसे आपको तीन Parts में बनाऊंगा –

1. Wapka.com क्या है? | What is Wapka.com? in Hindi


2. Wapka पर ही वेबसाइट क्यों और कैसे बनाएँ? | How to Make website at Wapka and why at Wapka?


3. Wapka पर फ़ाइल कैसे अपलोड करते है? | How to Upload Files in Website at Wapka?


 
www.Hackandtrick.tk - wapka.com trick
Wapka.Com or Wapka.Mobi


1. Wapka.com क्या है? | What is Wapka.com? in Hindi


– Wapka एक ऐसा वेबसाइट या Platform है जिस पर आप आसानी से मुफ़्त में अपनी वेबसाइट बना सकते है चाहे वह Downloading Website हो, Forum website हो या कोई और तरह की वेबसाइट वो भी बिना किसी Technical Knowledge के।  

2. Wapka पर ही वेबसाइट क्यों और कैसे बनाएँ? | How to Make website at Wapka and why at Wapka


  – अब आप पूछेंगे की Wapka ही क्यूँ, कोई और क्यूँ नही? तो चलिए हम बताते की

क्या-क्या लाभ है Wapka पर वेबसाइट बनाने के?

1. किसी भी तरह की Technical नॉलेज की कोई आवश्यकता नही।
 2. यह बिलकुल मुफ़्त और आसान है। इस पर मोबाइल से वेबसाइट बनाना और चलाना बिलकुल ही आसान है।
3.  यह आपको Unlimited free Storage उपलब्ध कराता है अर्थात् कि आप चाहे तो जितने भी फ़ाइल ( Videos, Audio, Game, App आदि) अपलोड कर सकते है।
4. इस पर बनने वाले वेबसाइट Mobile Friendly और SEO Friendly होते है। जिसके कारण आपके वेबसाइट पर अधिक से अधिक Visitors या Users आएँगे।
  5. Wapka पर एक अकाउंट में 10 वेबसाइट बना सकते है।
  6. यह आपको Templates ( मतलब वेबसाइट के लिए Readymade बनावट ) उपलब्ध कराता है। जिससे आप बीस एक क्लिक में ही एक सुंदर वेबसाइट बना सकते है।
  7. इस पर बनाए गए वेबसाइट पर फ़ाइल अपलोड करना और edit करना बिलकुल ही आसान है। Internet पर किसी भी फ़ाइल को आप बस उसका URL मतलब उस फ़ाइल का web address डालकर अपने website पर अपलोड कर सकते है।   अब आप जान चुके है Wapka पर ही क्यूँ बनाएँ अपनी Downloading website। मैंने भी दो वेबसाइट तैयार की है Wapka पर, वे है-

www.HindiPremi.Tk और www.A2ZFree.wap-ka.com

 चलिए अब हम बताते है कि कैसे तैयार करे Downloading website। बस आप हमारे द्वारा बताए गए Steps को follow करते चले। आपकी सुविधा के लिए लिए हमने हरेक step की Screenshot भी डाली है।

  स्टेप 1:- सबसे पहले Wapka.com पर जाएँ और “Sign up” पर क्लिक करे।

स्टेप 2:- अब आप चित्रो के अनुसार इस तरह भरे –
  1. पहले बॉक्स में अपना Email id डाले।
  2 &3. दूसरे और तीसरे बॉक्स में Password डाले।
  4. चौथे बॉक्स में वो नाम डाले, जिस नाम से आप वेबसाइट बनाना चाहते है। जैसे मैने Hackandtrick डाली है।
  5. पाँचवे बॉक्स में तीन options आएगा- Wapka.mobi, wapka.com और Wap-ka.com का। आप इन तीनो में से किसी एक को select कर ले। वो चुना हुआ word, चौथे बॉक्स में टाइप किये हुए नाम के साथ जुट जाएगा। जैसे मैंने select किया WAP-ka.com तो यह Hackandtrick के साथ जुट जाएगा और बन जाएगा Hackandtrick.WAP-ka.com
6. और अंत में Sign up पर क्लिक कर दे।  

 

  Note:- अब अपने E-mail Id को खोले वहाँ पर Wapka के तरफ से एक ईमेल होगा। उसमे एक confirmation link दिया रहेगा, जिस पर क्लिक करके अपने Wapka अकाउंट को confirm कर ले।

  स्टेप 3:- अब आप “Building tools” पर क्लिक कर दे।

  स्टेप 4:- अब “Next step” पर क्लिक कर दे।

  स्टेप 5:- अब पहले बॉक्स में अपने वेबसाइट का Page title डाले और दूसरे बॉक्स में Site description मतलब अपने वेबसाइट के बारे में। और फिर अंत में “Confirm” पर क्लिक कर दे।
 

 Yahoo!! आपका Downloading website तैयार हो चूका है। चलिए अब हम बताते है कि apne website pr file kaise upload krte hai.

3. Wapka पर फ़ाइल कैसे अपलोड करते है? | How to Upload Files in Website at Wapka?


  स्टेप 1:- वेबसाइट बनाने के बाद या कभी भी Wapka पर अपने अकाउंट को खोलने के बाद आपके सामने इस तरह का पेज खुलेगा, जिसमे आपकी द्वारा बनाई गयी वेबसाइट दिखाई देगी। उस पर क्लिक करे।

   
  स्टेप 2:- अब “Content manager” पर क्लिक करे।        
 स्टेप 3:- अब उस option पर क्लिक करे, जैसा फ़ाइल आपको upload करना है। मान लीजिए जैसे मुझे फ़ोटो upload करना है तो मैं Image पर क्लिक कर रहा हूँ।  
  स्टेप 4:- अब किसी भी file upload करने से पहले folder या category बनाना जरूरी है। Category बनाने के लिए “Create new Category” पर क्लिक करे। 
  स्टेप 5:- अब Category का नाम लिखे और Submit पर क्लिक कर दे। 
  स्टेप 6:- अब फ़ाइल अपलोड करने के लिए “Upload” पर क्लिक करे।   

  स्टेप 7:- अब Choose पर क्लिक करके अपने फ़ोन से कोई image choose करे और अपलोड पर क्लिक कर दे।

  Note:- आप चाहे तो Internet पर मौजूद किसी भी फ़ाइल को अपने वेबसाइट पर अपलोड कर सकते है। बस आपको Upload via URL पर क्लिक करके उस फ़ाइल का URL बॉक्स में paste करके Upload पर क्लिक कर दे।   

  स्टेप 8:- अब पहला बॉक्स में image का title, दूसरे बॉक्स में फ़ाइल का नाम, तीसरे बॉक्स में फ़ाइल के बारे में, चौथे बॉक्स में चुने की फ़ाइल किस type का है और अंत में Submit पर क्लिक कर दे।      अब आपका पहला फ़ाइल अपलोड हो चूका है। जैसा की नीचे दिखाया गया है।
   

 Conclusion:

तो दोस्तों आज हमने सीखा की How to Create Own Downloading Website in few minutes-Hindi Me। किसी भी पोस्ट को लिखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है इसलिए दोस्तों दिल खोलकर Like/Share कीजिये और कही भी कोई भी दिक्कत आ रही है तो बेहिचक नीचे में Comment कीजिये।

Related Posts

Previous
Next Post »